टॉप 10 सबसे अच्छा फ्री क्रेडिट कार्ड भारत में 2024 में

 बिना वार्षिक शुल्क वाले शीर्ष 10 क्रेडिट कार्ड

लाइफटाइम फ्री कार्ड

बाजार में ढेर सारे क्रेडिट कार्ड दिए गए हैं, ऐसे में से एक चुनना आसान नहीं है जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हो, लाभ प्रदान करता हो और पैसे के लिए सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करता हो। जो कार्ड विशेषाधिकार प्रदान करते हैं, वे उच्च ज्वाइनिंग और वार्षिक शुल्क लेते हैं। हालांकि, प्रत्येक बैंक या कार्ड जारीकर्ता आम तौर पर कुछ आजीवन मुफ्त कार्ड प्रदान करते हैं जो दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्रदान करते हैं: शुल्क शून्य शामिल होना या वार्षिक शुल्क, लेकिन लाभ प्राप्त करना। कार्ड चयन की आपकी प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए, हमने शीर्ष 10 लाइफ़टाइम निःशुल्क कार्ड सूचीबद्ध किए हैं जो अच्छी सुविधाएँ प्रदान करते हैं।

क्रेडिट कार्ड

 आईडीएफसी फर्स्ट वेल्थ

आईडीएफसी फर्स्ट चार मुफ्त कार्ड प्रदान करता है, लेकिन हमने शीर्ष दो का चयन किया है, जिनमें सर्वश्रेष्ठ ऑफर, लाइफस्टाइल खर्च के लिए रिवॉर्ड पॉइंट, यात्रा लाभ और बीमा शामिल हैं। 1 करोड़ रुपये के हवाई दुर्घटना कवर और 10 लाख रुपये के व्यक्तिगत दुर्घटना कवर और 50,000 रुपये के खोए हुए कार्ड देयता कवर के साथ ब्याज दर 0.75-3.5% प्रति माह है।

हमारे साथ जुड़े

रिवॉर्ड पॉइंट: 100 रुपये खर्च करने पर 1 रिवॉर्ड पॉइंट / 1 रिवॉर्ड पॉइंट = 0.25 रुपये। 30,000 रुपये प्रति माह से अधिक खर्च करने पर और आपके जन्मदिन पर 10X रिवॉर्ड पॉइंट। प्रति माह 30,000 रुपये तक ऑनलाइन और ऑफलाइन खर्च पर 6X और 3X इनाम अंक।

आईडीएफसी फर्स्ट सेलेक्ट

वेल्थ की तरह, सेलेक्ट कार्ड भी उन विशेषताओं से समृद्ध है जो पूर्व की तुलना में समान हैं, लेकिन कम हैं। यह अभी भी पैसे के लिए बहुत अच्छा मूल्य प्रदान करता है। ब्याज 0.75-3.5% प्रति माह है।

रिवॉर्ड पॉइंट्स अन्य विशेषताएं

100 रुपये खर्च करने पर 1 रिवॉर्ड पॉइंट / 1 रिवॉर्ड पॉइंट = 0.25 रुपये। 25,000 रुपये प्रति माह से अधिक के खर्च पर 10X रिवॉर्ड पॉइंट और जन्मदिन पर खर्च किया जाता है। प्रति माह 25,000 रुपये तक खर्च करने पर क्रमशः ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदारी पर 6X और 3X रिवॉर्ड पॉइंट।

एचएसबीसी वीजा प्लेटिनम

कार्ड खर्च करने पर अच्छी छूट प्रदान करता है, अच्छा इनाम लाभ और यात्रा सुविधाएँ प्रदान करता है। खोए हुए कार्ड के लिए शून्य देयता के साथ ब्याज दर 3.3% प्रति माह है। रिपोर्ट करने से 24 घंटे पहले तक कार्ड के दुरुपयोग के लिए 3 लाख रुपये का कवर। रिवॉर्ड पॉइंट

150 रुपये खर्च करने पर 2 रिवॉर्ड पॉइंट। एक वर्षगांठ वर्ष में अधिकतम 15,000 त्वरित इनाम बिंदुओं के साथ 4 लाख रुपये खर्च करने के बाद 5X पुरस्कार।

कोटक 811 #ड्रीमडिफरेंट

रेल अधिभार छूट और कार्ड देयता कवर के अलावा, इसका एक अच्छा पुरस्कार कार्यक्रम और शामिल होने के लाभ हैं। ब्याज दर 3.5% प्रति माह है। ड्रीमडिफरेंट शील्ड कार्ड चोरी होने की सूचना देने से 7 दिन पहले तक धोखाधड़ी वाले उपयोग के खिलाफ 50,000 रुपये का बीमा कवर प्रदान करता है।

ईनामी अंक

हर 100 रुपये के ऑनलाइन खर्च पर 2 रिवॉर्ड पॉइंट। प्रत्येक 100 रुपये के अन्य खर्च पर 1 रिवॉर्ड पॉइंट।

अमेज़न पे आईसीआईसीआई बैंक

ऑनलाइन खर्च के लिए यह एक अच्छा कार्ड है, खासकर यदि आप एक अमेज़ॅन प्राइम सदस्य हैं, जिसकी ब्याज दर 3.5-3.8% प्रति माह है। कोई बीमा नहीं है।

रिवॉर्ड पॉइंट्स 1 रिवॉर्ड पॉइंट 1 रुपये के बराबर है। रिवॉर्ड कमाई का इस्तेमाल www.amazon.in पर 10 करोड़ से ज्यादा प्रोडक्ट्स और 100 से ज्यादा Amazon Pay पार्टनर मर्चेंट्स से खरीदने में किया जा सकता है।

आईसीआईसीआई बैंक प्लैटिनम चिप

हालांकि इस सूची के कुछ अन्य कार्डों की तरह सुविधाओं से भरपूर नहीं है, फिर भी यह प्रति माह 3.4% की ब्याज दर के साथ अच्छे रिवॉर्ड पॉइंट और छूट प्रदान करता है।

क्रेडिट कार्ड Credit Cards

ईनामी अंक

ईंधन को छोड़कर सभी खुदरा खरीद के लिए खर्च किए गए प्रत्येक 100 रुपये पर 2 रिवॉर्ड पॉइंट। उपयोगिताओं और बीमा श्रेणियों पर खर्च किए गए प्रत्येक 100 रुपये पर 1 रिवॉर्ड पॉइंट।

बैंक ऑफ बड़ौदा प्राइम

आप इस कार्ड को बिना किसी आय प्रमाण के रु. 15,000 या उससे अधिक की सावधि जमा पर 3.25% प्रति माह की ब्याज दर के साथ प्राप्त कर सकते हैं। ईनामी अंक

हर 100 रुपये खर्च करने पर 4 रिवॉर्ड पॉइंट (रिडेम्पशन पर 1 के बराबर) अर्जित करें।

आईडीबीआई एस्पायर प्लेटिनम

कार्ड में खर्च करने के कुछ अच्छे प्रस्ताव और छूट हैं, और ब्याज दर थोड़ी कम है, लेकिन यह कोई बीमा प्रदान नहीं करता है। स्वागत लाभों में 30 दिनों के भीतर पहले उपयोग पर 500 डिलाइट पॉइंट या जारी होने की तारीख से 31 और 90 दिनों के बीच उपयोग पर 300 डिलाइट पॉइंट शामिल हैं। ब्याज दर 2.9% प्रति माह है। रिवॉर्ड पॉइंट अन्य विशेषताएं: प्रत्येक रुपये के लिए 2 डिलाइट पॉइंट। यात्रा, खरीदारी, भोजन, सिनेमा आदि पर .150 खर्च।

एक्सिस बैंक सेलेक्ट (बरगंडी)

इस संस्करण के लिए पात्र होने के लिए आपके पास `3 लाख के शुद्ध मासिक वेतन क्रेडिट के साथ बरगंडी बचत खाता होना चाहिए। यदि आप करते हैं, तो आप बहुत सारे लाभ मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं। पहले कार्ड लेनदेन पर 2,000 रुपये का अमेज़न वाउचर, जो कार्ड जारी होने के 90 दिनों के भीतर किया जाना है, वेलकम किट का एक हिस्सा है। ब्याज दर 3.6% प्रति माह है। रिवॉर्ड पॉइंट: 200 रुपये के हर खर्च पर 10 एक्सिस एज रिवॉर्ड पॉइंट। खुदरा खरीदारी पर खर्च किए गए प्रत्येक 200 रुपये के लिए 2X इनाम अंक।

धनलक्ष्मी बैंक प्लेटिनम

हालांकि यह लाभ या पुरस्कार कार्यक्रम में शामिल होने की पेशकश नहीं करता है, लेकिन इसका कैशबैक और यात्रा बीमा ऑफर 3% प्रति माह की ब्याज दर के साथ बहुत अच्छा है। कोई स्वागत योग्य लाभ या कोई अन्य पुरस्कार अंक नहीं हैं